बीजेपी की सरकार बनी तो विश्व में लहराएगा लुधियाना की साइकिल का परचम–अमित शाह

लुधियाना की जनसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बयान

पंजाब में विधानसभा चुनावों से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को लुधियाना के ऐतिहासिक दरेसी मैदान में जनसभा को संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने यहां पंजाब के उद्योगों को लेकर एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि यदि पंजाब में बीजेपी गठबंधन की सरकार बनती है तो पूरे विश्व में लुधियाना की साइकिल का परचम लहराएगा। इसके अलावा गृह मंत्री ने कहा कि सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम क्षेत्र को चार रुपये प्रति यूनिट कि दर से बिजली दी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले कांग्रेस सरकार की तरफ से पांच रुपये के रेट पर बिजली देने का वादा किया गया था। इसके साथ ही अमित शाह ने कहा कि पंजाब के किसानों का 50 हजार रुपये तक का सारा कर्ज भी माफ किया जाएगा। इसके साथ ही गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पांच साल में नशा जड़ समेत उखाड़ फेंकेगे। पंजाब में चार बड़े शहरों में नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो स्थापित किया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि जो उद्योग बाहर चले गए हैं, उन्हें भी वापस लाया जाएगा। इस दौरान अमित शाह ने लोगों से बीजेपी गठबंधन को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की। उन्होंने विश्वास दिलाया कि पंजाब में यदि बीजेपी गठबंधन की सरकार की बनती है तो पांच सालों में यहाँ की तस्वीर बदल जाएगी। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को निशाने पर लेते हुए शाह ने कहा कि जो व्यक्ति प्रधानमंत्री की सुरक्षा की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं कर सकता तो वह पंजाब की सुरक्षा क्या करेगा।   

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि पंजाब के नौजवान देश की रक्षा में हमेशा तत्पर रहते हैं। मुगलों से लेकर आजादी तक भारत पर हुए हमलों में यदि किसी धरती के बेटों ने सबसे ज़्यादा खून बहाया है तो वह पंजाब है। पंजाब हिंदुस्तान का जिगर है, पंजाब के बिना देश का सम्मान नहीं है।

Send this to a friend