बाबा विश्वनाथ के दरबार में प्रधानमंत्री मोदी ने वैश्विक संकट दूर करने और देश की खुशहाली के लिए कामना की

वाराणसी में बाबा विश्वनाथ के दरबार पहुंचे पीएम मोदी, डमरू बजाकर देश की खुशहाली और वैश्विक संकट दूर करने की कामना की

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोड शो के दौरान बाबा विश्वनाथ के दरबार पहुंचे। जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान पूजा-अर्चना karke बाबा विश्वनाथ से देश की खुशहाली और वैश्विक संकट दूर करने की कामना की। जिसके बाद पीएम मोदी ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के अर्चकों से भी मुलाकात की। वहीं डमरू दल के सदस्यों के साथ तस्वीरें भी खिंचवाई।

मोदी शुक्रवार शाम को बाबा काशी विश्वनाथ के दरबार में हाजिरी लगाने पहुंचे। गर्भगृह में मंदिर के अर्चक संजय पांडेय, डॉ. श्रीदेव मिश्रा और ओमप्रकाश मिश्र ने षोडशोपचार विधि से पूजन कराने के बाद बाबा का अभिषेक कराया। पूजन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे से ही बाबा दरबार से बाहर निकले उनकी नजर गर्भगृह के ठीक सामने खड़े डमरू दल पर पड़ी। उन्होने डमरू बजाने की इच्छा जताई। डमरू दल के एक सदस्य ने तुरंत अपना डमरू उनके हाथ में थमा दिया।

पीएम मोदी ने डमरू वादन के दौरान लोगों को खूब तस्वीरें लेने का भी मौका दिया। पूरे मनोयोग से कुछ देर तक डमरू हाथ में लेकर बजाते रहे। डमरू बजाने के बाद पीएम ने डमरू दल को धन्यवाद भी दिया। धाम क्षेत्र में लगी स्काई शाट लाइट को देखकर पीएम ने प्रसन्नता जताई। इस दौरान काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास के अध्यक्ष प्रो. नागेंद्र पांडेय, न्यासी सदस्य पं. दीपक मालवीय, डॉ. चंद्रमौलि उपाध्याय, प्रो. वेंकटरमण घनपाठी, प्रो. ब्रजभूषण ओझा आदि मौजूद रहे।

Send this to a friend